Arham Dampati ~ Hindi Book on Blissful Marriage

अगर आप किसी फूहड़ चालक के हाथों में अपना वाहन सौंप देंगे, तब क्या होगा?
गुरुदेव उपाध्याय प्रवीण ऋषि कहते हैं कि आपके रिश्तों में जो दुःख और कलह है, उसका कारण न काल है, न कर्म है, न ही वैचारिक मतभेद, मगर सिर्फ यही कि इस रिश्ते की गाड़ी को सही ढंग से चलाने का प्रशिक्षण नहीं मिला है। सही प्रशिक्षण के बिना सकारात्मक, प्रेमपूर्ण रिश्तों में भी दोनों सहयात्रियों के बीच में कलह होने लगता है।

Arham Dampati
 

Specifications

190 Pages, Paperback
Author: Upadhyaya Praveen Rishi
Compilers: Pratibha Jain & Priya Karnawat
Book Design: Ruchika Toshniwal
Publisher: Anand Tirth Foundation
ISBN: 9788193541302
First Print: October 2018
MRP: Rs. 295/-
 

किताब के बारे में

आपने अक्सर अनुभव किया होगा कि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्वक रहना चाहते हैं, मगर उन्हें देखते ही नाराज़गी उमड़ने लगती है। आप उनके साथ गुस्से, कड़वाहट या नाराज़गी के साथ नहीं जीना चाहते हैं, मगर अक्सर ऐसा कर बैठते हैं।
 
गुरुदेव कहते हैं कि रिश्ते निभाना एक कला है। आप सही सोच एवं साधना के बल पर अपने रिश्ते की ऊर्जा को पवित्र कर सकते है एवं एक दूसरे को संभाल सकते हैं। अगर आप सामंजस्य में जीना चाहते हैं, तब अपनी ऊर्जा पर काम कीजिए। जब आपकी क्रोध की ऊर्जा क्षमा की ऊर्जा में बदल जाती है, तब आप दोनों दुःख से सुख की तरफ बढ़ेंगे।
 
अर्हम् दम्पति (Arham Dampati) एक सात दिवसीय प्रशिक्षण सत्र है जिससे आप अपने वैवाहिक रिश्ते में आनन्द से जी सकते हैं। गुरुदेव ने अपने अद्वितीय अंदाज़ में इस पुस्तक में सरल गतिविधियों, ऊर्जा प्रक्रियाओं और रिश्ते के तथ्यों का समावेश करके आपके समक्ष सुख और सम्पन्नता का सही मार्गदर्शन पेश किया है। इसमें जो समाधान हैं, वे जाति, धर्म या सम्प्रदाय से परे हैं।
 
अर्हम दम्पति सभी दम्पतियों के लिए एक सरल और व्यावहारिक मार्गदर्शिका है।

 

Also available in English as “Arham Couple”

Arham couple marriage book Pratibha Jain
 

Share...Google+Pin on PinterestShare on LinkedInTweet about this on TwitterShare on Facebookshare on Tumblr